HDFC Bank – Credit Card – How to Apply in Hindi

एचडीएफसी बैंक - क्रेडिट कार्ड - आवेदन कैसे करें

अर्थव्यवस्था में डुबकी पीड़ित कई व्यक्तियों के साथ, यह विश्वसनीय क्रेडिट कार्ड रखने के लिए पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गया है जो आपको अपने पैसे के लिए सबसे अधिक मूल्य प्राप्त करने की अनुमति देता है। एक एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ, आप exclusive कर सकते हैं। यह अन्य पुरस्कार और छूट प्रदान करता है जो आप आसानी से विरोध नहीं कर सकते हैं। एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं यह जानने के लिए पढ़ें।

एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड

एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है जिसमें सुविधाओं और लाभों की एक विस्तृत श्रृंखला है जो निश्चित रूप से किसी भी जीवन शैली में फिट बैठेगी। बैंक की सबसे बुनियादी पेशकशों में से एक मनीबैक क्रेडिट कार्ड है। मनीबैक क्रेडिट कार्ड (मास्टरकार्ड और वीजा दोनों में उपलब्ध) उदार छूट और उत्कृष्ट पुरस्कार कार्यक्रम के अपवाद (exception) के साथ मानक कार्ड के सभी नियमित कार्यों की पेशकश करता है। इस कार्ड का अनुरोध करते समय, यह जानना सबसे अच्छा है कि इस क्रेडिट कार्ड में आपके लिए क्या स्टोर है ..

एचडीएफसी मनीबैक क्रेडिट कार्ड की विशेषताएं और लाभ

आप निश्चित रूप से एचडीएफसी इनाम पॉइंट प्रोग्राम का हिस्सा बनने का आनंद लेंगे। यहां, आप 150 रुपये खर्च किए गए प्रत्येक के लिए 2 इनाम अंक अर्जित कर सकते हैं। जब आप ऑनलाइन लेनदेन के लिए अपने मनीबैक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं तो आप अपने इनाम अंक भी दोगुना कर सकते हैं।
www.gyaanbank.com
Hdfc bank credit card 

इसके शीर्ष पर, welcome लाभ के रूप में, आपको 500 इनाम अंक और 500 इनाम अंक का Renewal लाभ दिया जाएगा

यह क्रेडिट कार्ड भी आपके क्रेडिट कार्ड की बकाया राशि के विरुद्ध कैशबैक के रूप में पुरस्कार बिंदुओं को रिडीम करने की अनुमति देता है। कार्डधारक के रूप में, आप एयरलाइन रोमांचक उपहार, गैजेट्स, उपकरण, शॉपिंग गिफ्ट प्रमाण पत्र, लक्जरी उपहार कार्ड और बहुत कुछ का दावा (Claim) करने के लिए इन बिंदुओं का भी उपयोग कर सकते हैं।

एचडीएफसी मनीबैक क्रेडिट कार्ड में ईंधन भरने पर छूट भी शामिल है जो आपको अपने ईंधन लेनदेन पर 1% छूट देता है

इससे भी बेहतर, यह क्रेडिट कार्ड चुनिंदा साझेदार प्रतिष्ठानों से 50 दिनों तक खरीद के लिए ब्याज मुक्त क्रेडिट प्रदान करता है

एचडीएफसी मनीबैक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करना

एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करना आसान और काफी सरल है। बस अपनी वेबसाइट पर आवेदन फार्म भरें। इच्छुक आवेदकों को भी काम करना चाहिए या स्वयं नियोजित होना चाहिए और 18,000 रुपये की न्यूनतम मासिक आय के साथ। आवेदन करने के लिए आवेदकों को 21 से 65 साल की आयु के बीच भी होना चाहिए।

Website link - Click here

एचडीएफसी मनीबैक क्रेडिट कार्ड का अनुरोध करते समय आवश्यक मुख्य दस्तावेज  शामिल हैं: एड्रेस प्रूफ, आईडी प्रूफ, इनकम प्रूफ, पैन कार्ड, और पासपोर्ट साइज की फोटो।


जमा करने के बाद, बैंक उन्हें भेजे गए प्रमाण-पत्रों का विश्लेषण करेगा। अगर मंजूरी दे दी है, तो एचडीएफसी आपकी वित्तीय स्थिति के आधार पर क्रेडिट कार्ड सीमा निर्धारित करेगा।

एचडीएफसी मनीबैक क्रेडिट कार्ड शुल्क

अपने क्रेडिट कार्ड का मालिकाना बहुत ज़िम्मेदारियों के साथ आता है। आपको भुगतान करने के लिए आवश्यक शुल्कों और फीस को समझने के लिए, आइए एचडीएफसी मनीबैक क्रेडिट कार्ड को एक बार फिर देखें।

प्रथम वर्ष सदस्यता शुल्क और नवीनीकरण सदस्यता (Renewal Membership) शुल्क 500 रुपये + प्रत्येक शुल्क लागू ?

Meanwhile, the annual percentage rate (APR) for this credit card is 40.8% p.a.

वापस ले ली गई राशि का 2.5% और 100 से 700 रुपये के देर से भुगतान शुल्क का नकद अग्रिम शुल्क भी है।

कुल मिलाकर, एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड आपके दैनिक खर्च से आपकी नकदी वापस लेने में मदद के लिए डिज़ाइन किए गए लाभों का भरपूर धन प्रदान करता है। अधिक जानकारी के लिए, एचडीएफसी वेबसाइट पर जाएं।












Previous
Next Post »

2 comments

Click here for comments
Unknown
admin
December 8, 2018 at 1:41 AM ×

Nice feature for rewards on transactions.

Reply
avatar

Translate