Union Bank of India Credit Card – How to Apply - in Hindi

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया क्रेडिट कार्ड - आवेदन कैसे करें?

ऐसे कार्ड की आवश्यकता है जो आकर्षक इनाम अंक और एक सुरक्षित ख़रीददारी अनुभव प्रदान करे? यूनियन बैंक ऑफ इंडिया क्रेडिट कार्ड की आपको आवश्यकता है। किराने का सामान, restaurants में भोजन करने और यहां तक ​​कि विभिन्न देशों की यात्रा के लिए भुगतान करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। अधिकतम सुरक्षा, विश्वसनीय रूप से कम ब्याज दरों और Flexible भुगतान विकल्पों के लिए यह सबसे अच्छा क्रेडिट है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में क्लासिक, सिल्वर, गोल्ड, प्लैटिनम और हस्ताक्षर समेत कई क्रेडिट कार्ड विकल्प हैं। यहां हम बैंकों की विभिन्न वर्ग की पेशकश, हस्ताक्षर कार्ड के लिए सुविधाओं, लाभ, फीस और आवश्यकताओं पर नज़र डालने जा रहे हैं। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं यह जानने के लिए पढ़ें …

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया क्रेडिट कार्ड की विशेषताएं और लाभ

बैंक ऑफ इंडिया क्रेडिट कार्ड के साथ आप जिन सुविधाओं और लाभों का आनंद ले सकते हैं, उन्हें बेहतर ढंग से समझने के लिए, चलिए हस्ताक्षर क्रेडिट कार्ड (वीज़ा) पर नज़र डालें।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड के साथ आप ड्रॉप करते हैं। फ्रीबीज (Freebie's) और अन्य सौदों का आनंद लेने के लिए आपके पास विश्वसनीय पुरस्कार कार्यक्रम है। दुनिया भर के आउटलेट के वर्गीकरण पर ख़रीददारी करें और पुरस्कार उपहार अर्जित करें जिन्हें आप विशेष उपहारों के लिए रिडीम कर सकते हैं। 100 रुपये खर्च किए गए प्रत्येक के लिए, आप 4 इनाम पॉइंट अर्जित कर सकते हैं!


इस वीजा क्रेडिट कार्ड की मुख्य विशेषताएं घरेलू और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयरपोर्ट लाॅज का उपयोग है। एक परेशानी रहित हवाई अड्डे का इंतजार करने का समय, लंबी लाइनों और बड़ी भीड़ों को कम करें। वापस बैठो, ताज़ा करने का आनंद लें और एक विशेष लाॅज में Style में प्रतीक्षा करें। आपको 10.00 लाख तक का Accidental मौत बीमा भी मिलेगा।

www.gyaanbank.com
Union bank credit card 

यदि आप एक खाना पकाने वाले हैं और लगातार खाते हैं, तो आपको निश्चित रूप से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड से लाभ होगा। पूरे भारत और दुनिया भर में 1,200 Restaurant  में भोजन करते समय भुगतान करने के लिए इस कार्ड का उपयोग करें और 10% छूट कमाएं। यह एक शानदार तरीका है!

इसके अतिरिक्त, चूंकि यह क्रेडिट कार्ड वीजा मंच पर है, इसलिए आप अधिक विशेष व्यवहार और  surprise का आनंद ले सकते हैं। विदेशी कार किराए पर लेने, होटलों और अधिक पर 10% छूट प्राप्त करें!

नकद से बाहर चल रहा है? आप एटीएम के आसपास के भारत में नकद निकालने के लिए इस कार्ड का भी उपयोग कर सकते हैं। आपके पास अपनी क्रेडिट सीमा का 20% तक पहुंच होगी। सब कुछ, यह कार्ड वास्तव में उपयोगी और फायदेमंद है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करना इतना आसान है। आपको केवल यूनियन बैंक ऑफ इंडिया वेबसाइट पर मिले आवेदन फार्म पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी  भरने की आवश्यकता है, फिर अपने निकटतम शाखा में अपने सहायक दस्तावेज जमा करें।

Website link 

अपने एड्रेस प्रूफ आपके पैन कार्ड की एक प्रति भी आय के सबूत की आवश्यकता होती है जिसे इनकम प्रूफ या फॉर्म 16 के साथ दिखाया जा सकता है। Approval की बेहतर संभावनाएं रखने के लिए, आपको अपनी नवीनतम आईटी रिटर्न भी लाएं!



स्व-नियोजित  ( Self employed) आवेदकों के लिए एक ही दस्तावेज की आवश्यकता है।

हस्ताक्षर कार्ड के लिए पात्र होने के लिए, जो बैंक की उच्चतम पेशकश है, आपके पास 5.00 लाख रुपये की न्यूनतम वार्षिक वेतन होनी चाहिए।

अपने दस्तावेज़ जमा करने के बाद बैंक यह निर्धारित करने के लिए वित्तीय विश्लेषण करेगा कि आप क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने के योग्य हैं या नहीं। अगर मंजूरी दी गई है तो बैंक आपकी नवीनतम (Latest) आईटीआर / वेतन पर्ची (income proof) के 20% पर आपकी क्रेडिट सीमा निर्धारित करेगा।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया क्रेडिट कार्ड शुल्क और ब्याज

अधिकांश यूनियन बैंक ऑफ इंडिया क्रेडिट कार्ड के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें शामिल होने, वार्षिक या नवीनीकरण (Renewal) शुल्क नहीं हैं। हालांकि, अगर आप तय करते हैं कि हस्ताक्षर कार्ड आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है, तो 250 रुपये वार्षिक शुल्क है जो आपके वार्षिक लेनदेन 1 लाख से अधिक होने पर माफ कर दिया जाता है।

सभी कार्डों पर मासिक ब्याज दर कम 1.90% है।

अन्य फीस आपको ध्यान में रखना चाहिए: देर से भुगतान शुल्क 200 रुपये से शुरू होता है और एटीएम पर नकद अग्रिम शुल्क 100 रुपये या 125 रुपये है।

भरोसेमंद पेशकश के साथ, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया क्रेडिट कार्ड, विशेष रूप से हस्ताक्षर कार्ड, यदि आप अपनी जीवनशैली (lifestyle) को enliven  बनाना चाहते हैं और पुरस्कारों का भार लेना चाहते हैं, तो यह एक जरूरी जानकारी है।








Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
Unknown
admin
December 8, 2018 at 1:37 AM ×

Very important as it's used in much more. Still get rewards.

Congrats bro Unknown you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

Translate