How To Build Gap Certificates

गैप सर्टिफिकेट कैसे बनवाये, 


हेलो दोस्तो आप सब कैसे हैं आशा करता हूं आप सब बहुत ही अच्छे होगें दोस्तों आज का हमारा टॉपिक है गैप सर्टिफिकेट कैसे बनाएं तो चलिए शुरू करते हैं पूरा जानने के लिए पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़े।


गैप सर्टिफिकेट 

कभी-कभी प्रवेश परीक्षा तैयारी के लिए छात्र एक या अधिक साल छोड़ देते हैं। या किसी अन्य कारण गैप हो जाता है, कुछ छात्र संस्थान में शामिल हो जाते हैं लेकिन अगले वर्ष बेहतर विकल्प के लिए जाते हैं। जब ऐसे छात्र किसी भी विश्वविद्यालय या कॉलेज में प्रवेश लेते हैं तो उन्हें गैप  सर्टिफिकेट या गैप वर्ष शपथ पत्र के लिए कहा जाता है।

 how to build gap certificate
 how to build gap certificate

यह क्या है? प्रारूप क्या है? कहा मिलेगा?

 गैप इयर सर्टिफिकेट के बारे में छात्रों द्वारा पूछे जाने वाले ये बहुत आम प्रश्न हैं। यहां मैंने इस शपथ पत्र और इसके प्रारूपों के बारे में Observation प्रदान किया है।

गैप वर्ष प्रमाणपत्र / शपथ पत्र


गैप सर्टिफिकेट स्टैम्प पेपर पर विधिवत नोटराइज किया गया है जिसमें कहा गया है कि उस अवधि के दौरान उम्मीदवार किसी भी वैधानिक विश्वविद्यालय / संस्थान में किसी भी अन्य पाठ्यक्रम में शामिल नहीं हुआ था। मामले में, उम्मीदवार किसी भी कॉलेज / विश्वविद्यालय में शामिल हो गए थे


एचएससी / 10 + 2 परीक्षा तो उम्मीदवार को उस विशेष कॉलेज / विश्वविद्यालय के माइग्रेशन सर्टिफिकेट जमा करना चाहिए।

गैप वर्ष प्रमाणपत्र प्रारूप

आमतौर पर आपको उस कॉलेज के प्रवेश सूचना ब्रोशर में एक बुनियादी प्रारूप मिलता है, जिसमें आप प्रवेश ले रहे हैं। यदि ऐसा है तो आपको केवल दिए गए प्रारूप का उपयोग करना होगा।

अगर आपके कॉलेज द्वारा कोई निर्धारित प्रारूप नहीं है तो आप नोटरी पर जा सकते हैं और 'गैप वर्ष शपथ पत्र' मांग सकते हैं। उनके पास पहले से ही निर्धारित प्रारूप है। वे आपको कुछ बुनियादी विवरण पूछेंगे और आपको वही दे देंगे।

प्रारूप

यदि आप अपनी खुद की सामग्री तैयार करना चाहते हैं तो यहां कुछ उदा. हैं। कृपया ध्यान दें कि ये केवल नमूना प्रारूप हैं और आपकी आवश्यकताओं के अनुसार संपादन की आवश्यकता है।

Sample 1.
गैप सर्टिफिकेट
What is gap certificate 
Sample 2.
What is gap certificate
What is gap certificate

Sample 3.



How To Build Gap Certificates
How To Build Gap Certificates


Sample 4.


How To Build Gap Certificates
How To Build Gap Certificates

Sample 5.

What is gap certificate
कुछ इस तरह का


आज के पोस्ट में बस इतना ही अगले पोस्ट में और नए टॉपिक के साथ मिलते हैं तब तक के लिए बाय अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और नीचे कमेंट करके बताएं कि आपको यह पोस्ट लेख कैसा लगा?

अगर आपके मन में कोई डाउट हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ कर सकते हो?

Thank you…
Previous
Next Post »

Translate